7 Prank Call Ideas for Friends in Hindi

Prank Call Ideas को हिंदी में क्या कहेंगे? प्रफुल्लित करने वाले शरारत विचारों। क्या आप प्रफुल्लित करने वाले शरारत विचारों मतलब Prank Call Ideas की खोज कर रहे हैं? यदि हाँ, तो आप सही वेबसाइट पर हैं। प्रैंक कॉल का असल मजा तो दोस्तों के साथ ही है। उन्हे परेशान करने का एक अलग ही आनंद आता है। हमारे कई सारे दोस्त होते हैं जिन में से कुछ डरपोक, कुछ बहुत बोलने वाले, थोरे बहुदूर, बातें ना मानने वाले।

कभी-कभी, हमें अपने दिनों को शानदार बनाने के लिए हँसने वाली चीजों की आवश्यकता होती है। कहा जाता है कि ‘यादें कभी फीकी नहीं पड़तीं’ और किसी भी याद को बनाने के लिए, हम कुछ शरारतें करते हैं या उन दौरों पर जाते हैं जो खुशी की राह पर ले जाते हैं। जीवन का अंत है लेकिन स्मृतियों का नहीं। मज़ा या मज़ाक थोड़ी देर में तनाव निकाल देता है। तो आप क्यों ऊब रहे हैं? नीचे बताए गए प्रैंक का ज़रूर मज़ा ले जो पूरी तरह से नया और अनोखा हो।

जरूर पढ़ें:  मुकेश अंबानी और उनके परिवार के बारे में जानकारी

दोस्तों के साथ मजाक करने के 7 तरीके हिन्दी में

चाय प्रेमियों के लिए

यह शरारत चाय प्रेमियों के लिए सबसे अच्छी होगी। अगर आपके दोस्तों में कोई भी चाय की बुरी तरह से दीवाना है तो उसे नमक के साथ चाय दें। जब वे चाय के लिए पूछते थे तो चीनी के स्थान पर थोड़ा नमक मिलाते थे।

बिस्किट और कोलगेट पेस्ट

दो चॉकलेट बिस्कुट लें और उनके बीच सफेद कोलगेट डालें। यह ओरियो बिस्किट की तरह दिखेगा। इसे अपने सबसे अच्छा दोस्त को खाने के लिए दें। उनके चेहरे की प्रतिक्रिया देखने वाली होगी। आप इसे फोन के कैमरे से भी रिकॉर्ड कर सकते हैं।

किसी ऐसे दोस्त को फोन करें जो लड़ाई झगड़े में सबसे पहले लड़ने या मदद करने पहुंचता है। उसे फोन करके बताएं कि किसी दोस्त का झगड़ा हो गया है और जगह बता के फोन रख दे। जब वह उस जगह पर पहुंचकर फोन करें तो ऐसा नाटक अरे जैसे आपने जानते ही ना हो।

सीक्रेट

आपके कुछ ऐसे दोस्त होंगे जिस पर आप यह प्रैंक इस्माल कर सकते हैं। उन्हें आप यह कुछ सीक्रेट्स या उनके फोन पर आ जा रहे मैसेज कॉल को बताकर उन्हें यह असवासन दिलाए की उनका फोन आपने हैक कर रखा है।बाद में जब वे डर जाए या आपकी बात मान लें तो उन्हें सच बता दे।

जरूर पढ़ें:  मनुष्य की उम्र इतनी लंबी क्यों है? - श्री शिव महापुराण कथा

मैकेनिक या मिस्त्री

आप अपने दोस्त से घर के किसी सम्मान के बारे में पूछताछ करे जैसे फैन, कूलर,फ्रिज,टी.वी इत्यादि। उसके बाद ऐसा बर्ताव करे जैसे आप उस कंपनी के मकैनिक हैं।उनसे सारी डिटेल्स लेने के बाद उनसे कुछ उल्टे-उल्टे सवाल जवाब कर के फोन रख दे।

कस्टमर केयर

किसी दोस्त को कॉल करें और उनसे यह कहे कि यदि आपको कोई समस्या है तो एक दवाइयां। आप अपने से कुछ भी बना कर कह सकते हैं। फिर ध्यान से सुने कि उसने एक दबाया या नहीं। फिर क्या उन्हें तुरंत बताएं कि आपने बेवकूफ बना रहे थे।

सेल या ऑफर

किसी भी दोस्त को कंपनी का कार्यकर्ता बनकर फोन करें और उन्हें कंपनी के सेल या ऑफर के बारे में बताएं।फिर देखिए की आपकी दोस्त वह सेल का नाम सुनकर जाती है या नहीं। यदि चले जाते हैं तो उन्हें वही है सच्चाई बताएं।

प्रैंक कॉल एप्स

प्रैंक कॉल करने के लिए अब प्ले स्टोर में कई सारे ऐप भी उपलब्ध हैं। जिनमें से कुछ ऐसे आपके नंबर सामने वाले को नहीं दिखाई देगी। सामने वाले के फोन में वह कॉल प्राइवेट नंबर के नाम से होगा। तथा कई एप ऐसे हैं जिनमें सामने वाले को आपके डिटेल्स नहीं मिलेंगे। तो आइए आपको ऐसे 10 रोचक एप्स के बारे में बताते हैं जिसकी मदद से आप आसानी से किसी के साथ भी फ्रैंक कर सकते हों।

  1. फेक कॉल-प्रैंक
  2. कॉल वॉइस चेंजर
  3. फेक कॉलर आईडी
  4. मैजिक कॉल
  5. फन कॉल्स
  6. अमेजिंग प्रैंक कॉल
  7. वाइसर
  8. फोन आईडी फेकर
  9. शॉपी प्रैंक कॉल
  10. वाइस फन
जरूर पढ़ें:  चीफ ऑफ़ डिफेन्स स्टाफ (CDS) के बारे में जानकारी हिंदी में

यह सारे ऐप प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। आप इनकी मदद से भी अपने नंबर को छुपाकर या सामने वाले को अपनी डिटेल्स ना देकर भी उनके साथ प्रैंक कर सकते हैं। परिवार व दोस्त के साथ साथ आप किसी अन्य व्यक्ति को भी इन एपो की मदद से उनके साथ प्रैंक कॉल कर सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker